सीएम भूपेश बघेल ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी पर भी दिया जवाब

Saturday, Dec 31, 2022 - 04:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को मुलाकात करने के बाद उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा कि वो अपने राज्य के मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से मिले थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ''छत्तीसगढ के मुद्दों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी  से मिलने का समय मांगा था। कल उनकी मां हीराबेन के निधन के बाद मैंने बैठक किसी और दिन या आगे करने का अनुरोध किया, लेकिन मुझसे कहा गया कि कार्यक्रम तय समय के अनुसार ही होगा।'' आगे उन्होंने कहा कि ऐसा उदाहरण कम देखने को मिलते हैं कि ऐसी घटना के बाद भी कोई सारे प्रोग्राम तय समय के अनुसार करें। कल यानी शुक्रवार (30 दिसंबर) को भी सारे कार्यक्रम किए और आज मुझे सबसे पहले समय दिया।

भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए और उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाना चाहिए। इससे एक दिन पहले ही, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि राहुल गांधी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री पद का चेहरा भी होंगे।

बघेल ने कहा, ‘‘मैं कोई अधिकृत व्यक्ति नहीं हूं कि मैं (प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार) घोषित कर दूं। लेकिन कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के नाते आप पूछेंगे तो हां, राहुल गांधी जी को 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में लाना चाहिए, उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहिए। हमें जीत हासिल होगी।'' हाल के दिनों में यह पहली बार है, जब कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर राहुल गांधी के नाम की खुलकर पैरवी की है।

Yaspal

Advertising