सीएम भूपेश बघेल ने पूरी की ख्वाहिश, इस शख्स ने 21 साल बाद मुंडवाई अपनी दाढ़ी

Sunday, Sep 11, 2022 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क : छतीसगढ़ से हैरान कर देने वाला मामले सामने आया है, जहां एक शख्स ने 21 साल बाद दाढ़ी मुंडवाई है। मनेंद्रगढ़ निवासी रमाशंकर गुप्ता ने संकल्प लिया था कि जब तक मनेंद्रगढ़ को जिले का दर्जा नहीं मिलता, वह अपनी दाढ़ी नहीं मुंडवाएंगे।
 

प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार मनेंद्रगण-चिरमिरी-भरतपुर का 32वें जिले के रूप में शुभारंभ किया हैं। मनेंद्रगढ़ को जिले दर्जा मिलने पर ही रमाशंकर ने दाढ़ी बनवाई। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 1998 में कोरिया जिले के गठना के बाद मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग उठी थी, जिसे देखते हुए आंदोलन भी हुआ था।

 

इस चौंक मे लिया था संकल्प

वहीं, साल 2000 में छत्तीसगढ़ एक नया राज्य बना जिसके बाद मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग एक बार फिर उठी। इसी दौरान रमाशंकर ने गांधी चौक पर संकल्प लिया था कि वो अपनी दाढ़ी तभी बनाएंगे जब मनेंद्रगढ़ को जिले का दर्जा मिलेगा. रमाशंकर के इस संकल्प को पूरा होने में 21 साल लग गए।

21 साल बाद मुंडवाई दाढ़ी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त के दिन मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने का ऐलान किया था। सीएम की इस घोषणा पर रमाशंकर ने उनका आभार जताया, वहीं, शुक्रवार यानी बीते दिन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर को नए जिले के रूप में शुभारंभ किया, जिसके बाद रमाशंकर ने गांधी चौक पर 21 साल बाद दाढ़ी बनवाई।

Parveen Kumar

Advertising