दिल्ली की सीमा को एक हफ्ते के लिए सील कर मुख्यमंत्री ने लोगों से मांगे सुझाव

Monday, Jun 01, 2020 - 01:18 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेस की है। जिसमें मुख्यमंंत्री ने बताया कि उन्होंने दिल्ली की सीमा को एक हफ्ते के लिए सील किया है मगर यह अस्थायी है। वह कहते हैं कि उनकी सरकार लोगों के सुझाव के आधार पर सीमा खोल देगी। इसके अलावा उन्होंने आज अनलॉक-1 की गाइडलाइन को बताते हुए कहा है कि अब दिल्ली में बार्बर शॉप और सैलून के साथ-साथ सारी इंड्रस्टी खुल सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब ऑटो रिक्शा और ई -रिक्शा से एक सवारी बैठने वाला पाबंदी भी हटा ली गई है।  



जनता से मांगे सुझाव
मुख्यमंत्री ने आज अनलॉक-1 में दिल्ली की सीमा को अगले एक हफ्ते के लिए सील करने के साथ ही कहा है कि इसके आगे जनता बताएं कि दिल्ली की सीमा को सील करना है या नहीं? केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं ऐसे में दिल्ली में अगर बॉडर खोल दिए जाएंगे तो दिल्ली में लोग बाहर से आकर भी इलाज कराएंगे। उन्होंने शुक्रवार शाम 5 बजे तक दिल्ली वालों से इस पर सुझाव मांगा है कि बॉडर खोले जाए या नहीं ?

इसके लिए केजरीवाल ने जनता से सुझाव मांगे हैं। उन्होंने बकायदा सुझाव के लिए फोन नंबर और मेल आईडी दी है ताकि उनकी सरकार सुझाव के आधार पर फैसला ले सके।  

इन सुझावों को इस नंबर और ई-मेल आईडी पर भेजा जा सकता है
•   8800007722
•    1031
•    Delhicm.suggestions@gmail.com

 

दिल्ली में सब खुलेगा 
मुख्यमंत्री ने आज दिल्ली को अनलॉक करते हुए बताया  है कि अब दिल्ली में दिल्ली को अब पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में सैलून खुल सकेंगे मगर स्पा अभी बंद ही रहेंगे। बाजार में कोई ऑड इवम का नियम लागू नहीं होगा। अब से सारी दुकाने खोली जा सकेंगी इसलिए अलावा मुख्यमंत्री ने ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा के भी 1 यात्री वाली पाबंदी को हटा लिया है। साथ ही साथ अब राजधानी में बाइक और कार  की भी सभी सीटों पर लोग पहले की तरह बैठ सकते हैं।   

Murari Sharan

Advertising