पुणे में शर्मनाक हरकत, परीक्षा से पहले छात्राओं के उतरवाए कपड़े

Sunday, Mar 04, 2018 - 05:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुणे के एक स्कूल में परिक्षा पर अंकुश लगाने के नाम पर छात्राओं से शर्मनाक हरकत की गई। छात्राओं का आरोप है कि परिक्षा से पहले चेकिंग के दौरान उनके कपड़े उतरवाए गए। यह घटना पुणे स्थित एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल की है। स्कूल की इस हरकत से अभिभावकों में रोष है।

छात्राओं ने बताया कि 21 फरवरी को परिक्षा शुरू होने से पहले उन्हे महिला गार्ड और एक टीचर जांच के लिए दूसरे कमरे में लेकर गए। इस दौरान महिला गार्ड ने एक छात्रा को कपड़े उतारने को कहा गया। मना करने के बावजूद भी उन्हे कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया और आपत्तिजनक हरकत की गई। छात्राओं ने आरोप लगाया कि 26 और 28 फरवरी को भी कुछ इसी तरह की चेकिंग की गई थी। 

छात्राओं की शिकायत के बाद पुलिस ने 2 महिला शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं स्कूल प्रशासन ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि छात्राओं की समान्य तरीके से चेकिंग की गई थी। उन्होंने कहा कि स्कूलों की छवि को खराब करने के लिए हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र स्टेट डिवीजन के अधिकारियों ने कहा कि पिछली बार कई सेंटर पर सामूहिक नकल हुई थी जिसे रोकने के लिए एमआईटी स्कूल को सेंटर बनाया गया था। मामले की जांच की जा रही है।

Advertising