पुलवामा में डंपिंग साइट को लेकर बवाल, झड़पों में कई घायल

Thursday, Jul 18, 2019 - 11:37 AM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़पों में कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि वाहिबुघ इलाके में स्थानीय लोग डंपिंग साइट का विरोध कर रहे हैं। पुलवामा नगर पालिका के कर्मचारी डंपिंग साइट पर पहुंचे तो उनकी और स्थानीय लोगों के बीच बहस शुरू हो गई। मौके पर मौजूद पुलिस ने दखल दी तो मामला और बिगड़ गया। स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में कई लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक वाहिवाघ इलाका पुलवामा शहर से 6 किलोमीटर दूर है। पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प तब हुई जब पुलिसकर्मी यहां पर कुछ कूड़ा डालने पहुंचे थे। पुलिस कर्मी यहां जैसे ही पहुंचे, लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया।


पहले तो पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी ही देर में भीड़ उग्र हो गई और पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी करने लगी, बाद में पुलिस ने भी पैलेट गन से फायरिंग की। रिपोर्ट के मुताबिक अबतक एक युवक पैलेट गन से चोट लगी है, उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घटना के बाद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी घटनास्थल पहुंचे हैं। इन लोगों ने स्थानीय लोगों से बात कर उन्हें समझाने की कोशिश की है। नेताओं का कहना है कि पुलिस को इस मामले में संवेदनशीलता के साथ काम लेना चाहिए था और तुरंत बल प्रयोग करने से बचना चाहिए था।


स्थानीय लोगों का कहना है कि डंपिंग ग्राउंड की वजह से उनका जीना दूभर हो जाएगा। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस डंपिंग ग्राउंड को जल्द से जल्द यहां से हटाना चाहिए।
 

Monika Jamwal

Advertising