मेट्रो की सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रुपयों से भरा बैग लौटाया

Friday, Aug 16, 2019 - 06:28 PM (IST)

नई  दिल्लीः स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले दिल्ली मेट्रो रेल की सुरक्षा में मुस्तैद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सुरक्षाकर्मियों ने ईमानदारी की एक और मिसाल कायम की। शिवाजी स्टेडियम (Shivaji Stadium) पर तैनात अर्धसैनिक बल के एक जवान को 14 अगस्त को लावरिस हालत में एक बैग मिला। संदिग्ध हालत में मिले इस बैग को देखते हुए सीआईएसएफ के जवान ने उसे अपने कब्जे में लेते हुए जब उसे चैक किया तो उस बैग के अंदर करीब 1 लाख रुपये और कुछ जरूरी समान था। 


ऐसे मिला बैग का मालिक
बैग के अंदर इतने रुपये देखते हुए जवान ने सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) चैक की। जिसके द्वारा उस बैक के मालिक का पता चल सका। आपको बता दें कि उस बैग के मालिक का नाम प्रवीण झा (Praveen Jha) नाम का व्यक्ति था जो द्वारका (Dwarka) में रहता है। सबसे पहले उस व्यक्ति को फोन किया गया और उसे उसकी अमानत लौटा द गई। 

 

बैग मिलने पर खुश था प्रवीण
जब प्रवीण को सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि उसका बैग यहां सही सलामत रखा हुआ है तो प्रवीण की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा। बैग मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों को धन्यवाद बोलते हुए प्रवीण ने कहा कि वो गलती से स्कैनर में अपना बैग भूल गया था। जब उसकी मेट्रो धौलाकुआं (Dhaula Kuan) के पास पुहंची तो उसे अपने बैग के बारे में याद आया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अब मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ईमानदारी अभी भी जिंदा है।

Anil dev

Advertising