Jet airways की 'फ्लाइट में आतंकी', यात्री के मजाक से मचा हड़कंप

Monday, Nov 26, 2018 - 02:56 PM (IST)

कोलकाताः  जेट एयरवेज की फ्लाइट में उस समय दहशत फैल गई, जब एक यात्री ने फ्लाइट में आतंकी होने से जुड़ा टेक्स्ट मैसेज टाइप करते और इस बारे में बात करते सुना गया। इसके तुरंत बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया और सीआईएसएफ को सौंपा गया। युवक ने सीआईएसएफ को बताया कि वह अपने दोस्तों को मजाक में कह रहा था कि फ्लाइट में आतंकी हैं। कोलकाता से मुंबई जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में आतंकी होने की खबर से सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए और युवक को हिरासत में ले लिया।

22 साल का युवक अपने कुछ साथियों के साथ फ्लाइट में सफर कर रहा था। जैसे ही फ्लाइट ने उड़ान भरी वह मोबाइल पर टेक्स्ट मैसेज टाइप करने लगा और फोन पर अपने दोस्तों को कहा कि इसमें आतंकी है। जे पोद्दार नामक इस युवक के साथ एक ब्रिटिश पैसेंजर बैठा हुआ था। बार-बार 'टेररिस्ट' शब्द का जिक्र होने पर उसने क्रू मेंबर्स को इस बारे में बताया तो इसकी सूचना पायलट को दी गई। फ्लाइट अभी रनवे पर ही थी। पायलट प्लेन को सेफ पार्किंग एरिया में ले गया। तब तक सीआईएसएफ भी वहां पहुंच चुकी थी, क्योंकि क्रू ने यह बात एयरपोर्ट के अधिकारियों तक पहुंचा दी थी।

युवक ने क्रू मेंबर्स को बताया कि वह अपने दोस्तों से मजाक कर रहा था और उसकी बात को गलत समझा गया। सीआईएसएफ युवक को अपने साथ ले गई है और उसकी गहन जांच हो रही है। फिलहाल, फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई है। एयरक्राफ्ट की भी गहन जांच होगी और उसके बाद ही फ्लाइट उड़ान भरेगी। अधिकारियों का इस मामले में कहना है कि आतंकवादियों से जुड़ी धमकी या इससे संबंधित किसी भी तरह के मामले को हल्के में नहीं लिया जा सकता, इसलिए इसकी गहन जांच होगी।

Seema Sharma

Advertising