चिट्टे की गिरफ्त में फंसता जा रहा है युवा, कुल्लियां में दो को ग्रामीणों ने पकड़ा

Tuesday, May 07, 2019 - 02:30 PM (IST)

कठुआ : जिला कठुआ मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर बसा कुल्लियां गांव चिट्टे की बिक्री के लिए पूरी तरह से मशहूर हो चुका है। पुलिस की कार्रवाई से क्षुब्ध स्थानीय लोगों ने इलाके में नशे की डोज लेने के लिए आने वाले बाहरी युवकों को पकडक़र पुलिस के हवाले गत सप्ताह किया था। एक बार फिर दो बाहरी युवकों को पकडक़र स्थानीय लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। स्थानीय सरपंच राज करणी की अगुवाई में स्थानीय युवाओं ने इलाके में चिट्टे की डोज लेने के लिए आए सांबा इलाके के दो युवकों को पकड़ा जिसके बाद उन्हें गांव के पास ही बनाई गई चौकी लाया गया। यहां जांच पड़ताल के दौरान उन्हें नशीले पदार्थ (चिट्टे)की पुडिय़ां बरामद की गई। जो उन्होंने कुल्लियां इलाके में किसी नशे का व्यापार करने वाले से खरीदी थी।

हालांकि इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने गांव में जाकर शक के आधार पर इसका व्यापार करने वालों को पकडऩे का प्रयास भी किया लेकिन व्यापार करने वाला पुलिस की भनक के चलते अपने घर के दूसरी ओर से भाग गया। जिसके भागने का वीडियो भी मोबाइल में कई लोगों ने कैद किया है। पुलिस ने एक अन्य युवक को भी चिट्टे बेचने के शक के आधार पर हिरासत में लिया है। जिनसे नगरी पुलिस चौकी में पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, सरपंच राज करणी ने कहा कि लोगों के सहयोग से उन्होंने यह मुहिम छेड़ी ह़ई है। उन्होंने कहा कि क्या कारण हैं कि आखिर यह व्यापार पूरी तरह से बंद नहीं हो रहा है। पुलिस की भी कहीं न कहीं यहां ढीली कार्यप्रणाली उन्हें लग रही है जिसके चलते युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है। 


वहीं, नगरी चौकी प्रभारी जे.पी. सिंह ने कहा कि दो सांबा के युवकों को लाया गया है। यहां चिट्टा खरीदने के लिए यहां आए थे। इसके अलावा  एक अन्य युवक को पकड़ा गया है। पुलिस मामले को लेकर जांच पड़ताल कर रही है। 


स्थानीय के साथ साथ बाहरी युवक भी आते हैं कुल्लियां 
कठुआ : शहर के नशेड़ी तो कुल्लियां इलाके में चिट्टे की आपूर्ति करने के लिए पहुंच ही रहे हैंं लेकिन बाहरी जिलों के नशेड़ी भी कुल्लियां इलाके में नशे की आपूर्ति के लिए पहुंच रहे हैं। सोमवार को पहुंचे दो युवक सांबा जिला से थे जबकि गत दिनों लोगों द्वारा पकड़े गए नशेडिय़ों में युवक जम्मू, कटड़ा सहित पंजाब के इलाकों से आए थे। ऐसे में बात यह है कि बाहरी जिलों में शायद इन्हें चिट्टा नहीं मिल पा रहा है और कुल्लियां इलाके में आसानी से चिट्टे की डोज इन्हें मिल रही है। इसीलिए बाहरी जिलों के नशेड़ी भी कठुआ का रुख कर रहे हैं। पुलिस को चाहिए कि इलाके में चिट्टे के व्यापार को बंद करने के लिए कदम उठाए। ताकि युवाओं का भविष्य बर्बाद होने से बच सके। 
 

Monika Jamwal

Advertising