चुनावी नतीजों पर बोले चिराग- बिहार में हुई पीएम मोदी की जीत, हार के बाद भी मुझे अपनी पार्टी पर गर्व

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 10:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “विजय” करार दिया और कहा कि लोगों ने उनपर भरोसा जताया है। लोजपा ने चुनाव में केवल एक सीट जीती है और कई सीटों पर जदयू को हराने में भूमिका निभाई है। पासवान ने ट्वीट किया कि उन्हें गर्व है कि उनकी पार्टी सत्ता के लिए झुकी नहीं। 

PunjabKesari

लोजपा ने अपने दम पर किया संघर्ष: पासवान 
पासवान ने देर रात ट्वीट कर लिखा कि लोजपा के सभी उम्मीदवारों ने अपने दम पर बिना किसी गठबंधन के संघर्ष किया। पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ा है। वह चुनाव में ‘बिहार पहले बिहारी पहले' के नारे के साथ उतरी थी। वह हर जिले में ताकतवर होकर उभरी है। इससे पार्टी को भविष्य में फायदा होगा।” लोजपा ने बिहार विधानसभा में 140 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये थे और उसे 5.68 प्रतिशत मत मिले। 

PunjabKesari

लोजपा ने 115 सीटों पर खड़े किए थे उम्मीदवार
दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव में खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान बताने वाले पासवान ने अपने प्रत्याशी खड़े कर सिर्फ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को ही नहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भी नुकसान पहुंचा है। बिहार में इस बार 135 सीटों पर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने वाली लोजपा ने जदयू की सभी 115 सीट के साथ भाजपा के खिलाफ भागलपुर, गोविंदगंज और रोसड़ा में अपने उम्मीदवार खड़े किये थे। इसके अलावा लोजपा ने भाजपा की सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) की 11 और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की छह सीट पर भी उम्मीदवार उतारे थे। 

PunjabKesari

जदयू को लोजपा के कारण पहुंचा भारी नुकसान 
केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल लोजपा के बिहार में अलग रुख अपनाने के कारण जदयू को तो भारी नुकसान हुआ। उसके कारण जदयू इस बार 43 सीटों पर ही सिमट गई। जदयू को भारी नुकसान पहुंचाने वाली लोजपा ने भाजपा, वीआईपी और हम को तीन सीट पर हराने में कोई कसर नहीं छोड़ा। भागलपुर विधानसभा क्षेत्र में लोजपा के 20430 वोट काटने के कारण कांग्रेस के प्रत्याशी अजीत शर्मा चुनाव जीत गए। इस सीट पर कांग्रेस के शर्मा को 65033 मत मिले वहीं भाजपा के रोहित पांडे 64083 मत लेकर मात्र 950 वोट से चुनाव हार गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News