राम विलास पासवान के निधन से टूट गए बेटे चिराग, पीएम मोदी को खत लिख मांगा आशीर्वाद

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 11:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के कद्दावर नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से उनके बेटे चिराग पासवान को गहरा सदमा लगा है। इस दुख की घड़ी में साथ देने के लिए चिराग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने राम विलास पासवान की अंतिम यात्रा में किए गए सहयोग के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है। 

PunjabKesari

चिराग पासवान ने रविवार को ट्वीट कर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा पापा की अंतिम यात्रा में किए गए सहयोग के लिए हृदय से आभार। सर, आपने पापा की अंतिम यात्रा के लिए सभी व्यवस्था बिना मांगे की। बेटे के तौर पर मैं एक मुश्किल समय से गुजर रहा हूं। आप के साथ से हिम्मत और हौसला दोनों बढ़ा है। आप का आशीर्वाद व स्नेह हमेशा बना रहे। 

PunjabKesari

बता दें कि चिराग को बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसे समय में पितृशोक का सामना करना पड़ा है जब वे अपने राजनीतिक करियर के अहम पड़ाव पर खड़े हैं। दिल्ली के एक अस्पताल में पिता रामविलास पासवान के अंतिम सांस लेने के बाद से 37 वर्षीय सांसद काफी टूट चुके हैं। चिराग कर्तव्यनिष्ठ बेटे की तरह हमेशा अपने पिता की सेवा में लगे दिखाई दिए। हाजीपुर के पास दीघा में जनार्दन घाट पर चिराग़ पासवान ने अपने पिता के अंतिम संस्कार से पहले चिता की परिक्रमा की और फिर मुखाग्नि दी। इसके बाद वअचानक अचेत हो गए लेकिन उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें संभाल लिया जिससे वह गिरने से बच गए। 

PunjabKesari

लोकसभा के दूसरी बाद सदस्य निर्वाचित 37 वर्षीय चिराग पासवान अपने पिता रामविलास के बीमार पड़ने, हृदय का आपरेशन होने से लेकर लगातार अस्पताल में उनकी देखरेख में लगे रहे। कोविड-19 के दौरान लॉकडालन लागू होने पर सोशल मीडिया में एक तस्वीर आई थी जिसमें वे अपने पिता के बाल बना रहे थे। चिराग ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ झंडा बुलंद करते हुए अकेले ही विधानसभा चुनाव में ताल ठोकने का आश्चर्यजनक निर्णय लिया था। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पासवान के आवास पर दिवंगत केंद्रीय मंत्री को श्रद्धांजलि देने आए थे तब भी चिराग अपने आंसुओं को नहीं रोक पाये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News