डोकलाम विवाद: भारत के खिलाफ चीनी मीडिया ने जारी किया एक और वीडियो

Monday, Aug 21, 2017 - 12:32 PM (IST)

बीजिंग: डोकलाम को लेकर भारत और चीन के बीच विवाद खत्म होने की बजाय लगातार बढ़ता चला जा रहा है। इस बीच चीन लगातार भारत को युद्ध की धमकी दे रहा हैं और दूसरी तरफ चीनी मीडिया का भारत के खिलाफ जहर उगलने का सिलसिला जारी है। अब हाल ही में चीनी मीडिया का एक और वीडियो सामने आया है। जिसे सरकारी समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ ने तैयार किया है और इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। शो का नाम टॉक इंडिया है।
नए वीडियो में एक चीनी एंकर डोकलाम विवाद को लेकर चीनी पक्ष को सही और भारतीय पक्ष को गलत करार दे रहा है। चीनी एंकर भारत की संस्कृति और इतिहास का हवाला देकर उसे अपने जवानों को हटाने और दोनों देशों के संबंध मजबूत करने की बात भी कहता है। एंकर भारत और चीन के ऐतिहासिक संबंधों पर जानकारी देने के बहाने भारत को चेतावनी देता कि उसका चीनी सीमा में दाखिल होना गलत है।
बता दें पिछले हफ्ते ही चीनी मीडिया ने “Seven Sins” शीर्षक के एक वीडियो में भारत का मजाक बनाने और गलत आरोप लगाने की कोशिश की थी। Seven Sins वीडियो में एक महिला एंकर ने डोकलाम मुद्दे को लेकर भारत पर कई गलत आरोप लगाए थे। इसमें भारतीय नागरिक के रूप में पगड़ी पहने हुए एक शख्स को दिखाया गया था।
वहीं एक महिला डोकलाम विवाद को लेकर भारत पर निशाना साध रही थी और एक-एक करके भारत के कदम को गलत ठहरा रही थी। गौरतलब है कि सिक्किम से लगी सीमा पर डोकलाम को लेकर भारत और चीन के बीच जारी विवाद को दो महीने से ज्‍यादा समय हो गए। 

Advertising