Fake News: क्या कोर्ट से कोरोना वायरस पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी?

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 09:52 AM (IST)

नई दिल्ली : क्या चीन सरकार ने गुरुवार को कोरोना वायरस को लेकर सुप्रीस पीपुल्स कोर्ट में अपील दायर कर इस वायरस से पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी है? सोशल मीडिया पर इस संबंध में खबरें प्रसारित हो रही हैं। सोशल मीडिया पर यह भी प्रसारित हो रहा है कि चीन में पहले ही कोरोना वायरस पीड़ित 25 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और चीन इस सच्चाई को छिपा रहा है।

5 फरवरी, 2020 को, एबी-टीसी (उर्फ सिटी न्यूज़) वेबसाइट ने दावा किया था कि चीनी प्रशासन कोरोना वायरस से संक्रमित 3,000 लोगों की सामूहिक हत्या के लिए अदालत की अनुमति लेने की तैयारी कर रहा था। यह दावा किया गया था कि कोरोना वायरस अन्य रोगियों को होने से बचाना चाहिए। चीनी अधिकारियों ने भी इसके लिए सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट की शरण ली है।लेकिन अगर इस वेबसाइट की विश्वसनीयता पर जाएं तो इसका गलत जानकारी फैलाने का इतिहास है इसलिए इसे अफवाह ही माना जा रहा है।

  PunjabKesari


डेढ़ लाख लोग वायरस से प्रभावित
ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक चीन की दूसरी सबसे बड़ी टैक कंपनी टैन्सैंट की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकडों में 24,598 मौतों की बात कही गई थी। यही नहीं इससे प्रभावित लोगों की संख्या 1,54,023 बताई गई थी। यह आंकड़ा शनिवार को जारी गया था। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि बीते 4 दिनों में यह आंकड़ा कितना बढ़ गया होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News