चीन की एजेंसी शिन्हुआ ने वाजपेयी की जगह लगा दी फर्नांडीज की तस्वीर, लोगों ने ऐसे दिया जवाब

Thursday, Aug 16, 2018 - 08:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। जिसके बाद देश भर में शोक की लहर दौड़ गई। देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पूर्व पीएम को श्रद्धाजंलि दी गई। इसी बीच चीन पड़ोसी देश चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी ने एक बहुत बड़ी चूक कर दी।



दरअसल शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने अटल जी के निधन की जानकारी देते हुए जो ट्वीट किया है, उसमें समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडीज की तस्वीर लगा दी। एजेंसी ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन हो गया जिसमें उन्होंने वाजपेयी की जगह फर्नांडीज को दिखा दिया।



हालांकि एजेंसी को जैसे ही अपनी गलती का एहसास हुआ तो ट्वीट को तुरंत हटा दिया। वहीं देखते ही देखते यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने शिन्हुआ को ट्रोल करना शुरू कर दिया।



शिन्हुआ ने ट्वीट करते हुए लिखा, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन। लेकिन इसी दौरान उससे तस्वीर लगाने में बड़ी गलती हो गई. एजेंसी ने अटल बिहारी वाजपेयी की जगह देश के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडीज की तस्वीर लगा दी।



इसके बाद लोगों ने शिन्हुआ को ट्रोल करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने शिन्हुआ को जवाब देने के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग की जगह जैकी जैन की फोटो लगाकर पोस्ट कर दी। हालांकि थोड़ी देर बाद जब एजेंसी को अहसास हुआ तो उसने ट्वीट डिलीट कर दिया।

Yaspal

Advertising