''CCTV कैमरे से भारत की जासूसी कर रहा चीन, इसे किया जाए बैन''...कांग्रेस विधायक ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Monday, Mar 06, 2023 - 10:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री निनॉन्ग एरिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख चीन को लेकर चिंता जताई है। कांग्रेस विधायक ने चिट्ठी में पीएम मोदी से चीन के CCTV कैमरों पर बैन लगाने की मांग की है। एरिंग ने घरों में सीसीटीवी के इस्तेमाल के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए एक अभियान चलाने पर भी जोर दिया है। एरिंग ने कहा कि चीनी सीसीटीवी ड्रैगन की आंख-कान है और यह देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक हैं।

 

इंडिया टुडे की ‘द चाइना स्नूपिंग मेनेस’ शीर्षक वाली रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस विधायक ने कहा कि भारत में इस्तेमाल होने वाले चीनी निर्मित सीसीटीवी को बीजिंग के लिए आंख और कान के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरे को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा कानून और जागरूकता इस खतरे से निपटने के लिए अपर्याप्त हैं।

 

एरिंग ने पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखा कि चीन ने LAC और भारत के आईटी बुनियादी ढांचे पर हमला करके बार-बार दुश्मनी दिखाई है, ऐसे में यह स्पष्ट है कि भारत को इस उभरते चीनी खतरे को रोकने के लिए निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए।

Seema Sharma

Advertising