Coronavirus: मोदी के बाद अमित शाह भी होली के समारोह में इस बार नहीं होंगे शामिल

Wednesday, Mar 04, 2020 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्ली: चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आकर विश्व के 70 देशों में अबतक 3173 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 92533 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं कोरोना वायरस के चलते पीएम नरेंद्र मोदी इस बार किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे। 

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘दुनिया भर में विशेषज्ञों की सलाह है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये इस वर्ष मैंने किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है।'' मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर तैयारी की गहन समीक्षा की। भारत आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर तुरंत चिकित्सा प्रदान करने तक की समस्त गतिविधियों के लिए विभिन्न मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं और घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

पीएम मोदी के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। अमित शाह का ट्वीट करते हुए कहा कि होली भारतीयों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है लेकिन कोरोना वायरस के चलते मैंने इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में भाग नहीं लेने का फैसला लिया है।मैं सभी लोगों से सार्वजनिक समारोहों से दूरी बनाने,अपने परिवार का ध्यान रखने की अपील करता हूं। 



थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना वायरस का कहर 
कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और यह वायरस यूरोप के कई देशों समेत 70 देशों में फ़ैल चुका है। पूरे विश्व में कोरोना के संक्रमण से प्रभावित लोगों में से अबतक लगभग 50 हजार लोगों को इससे मुक्ति दिलाई गई है। भारत में सोमवार को दो और कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि होने के सााथ ही अब तक ‘कोविड-19' (नए कोरोना वायरस) के पांच मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में एक मरीज में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह पिछले दिनों इटली होकर आया था। एक दूसरे मामले में तेलंगाना में एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाया गया है जो दुबई की यात्रा से लौटा था। दोनों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। इससे पहले तीन मामले केरल में पाए गए थे।    





 

Anil dev

Advertising