विमान उड़ाते वक्त पायलट ने की शर्मनाक हरकत, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस (देखें वीडियो)

Saturday, Feb 23, 2019 - 12:04 PM (IST)

बीजिंगः चीन के एक पायलट की शर्मनाक हरकत का  ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस वीडियो के सामने आने के बाद पायलटों के काम के घंटों और आराम को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। फ्लाइट के दौरान एक चीनी पायलट के झपकी लेने की एक वीडियो सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में दिखाई दे रहा पायलट चाइना एयरलाइन्स का सीनियर अधिकारी है।

पायलट कोई आम विमान नहीं बल्कि बोइंग 747 उड़ा रहा था। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करने के लिए पायलट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। पायलट के पास करीब 20 वर्षों का अनुभव है।वीडियो में पायलट को उड़ान के बीच में सोते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, किस टाइम पर पायलट को आंख लग गई, ये पता नहीं चल सका है।

यह वीडियो एक को-पायलट ने बनाया था जिसने पायलट की सोते हुए तस्वीर भी खींची और वीडियो भी बना लिया।पायलट को ना जगाने के लिए को-पायलट के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। इससे पहले चाइना एयरलाइन्स के पायलटों की हड़ताल की वजह से 100 उड़ाने रद्द कर दी गई थीं जिससे 20,000 यात्रियों को परेशानी हुई।

Tanuja

Advertising