मोदी की इस किताब ने जीता बच्चों का दिल, खत में लिखा- You Are The Best PM

Thursday, Mar 22, 2018 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे शख्स हैं जिनकी पूरी दुनिया दीवानी है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनके करोड़ों फैन है। देश का बच्चा-बच्चा उनके बारे में जानता है। इसी बीच कुछ बच्चों ने मोदी को खत लिखकर उन्हे बेस्ट प्राइम मिनिस्टर बताया। दरअसल पीएम ने कुछ दिन पहले छात्रों में परिक्षा का डर भगाने के लिए एक किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' लॉन्च की थी। अभिभावक और बच्चों ने इस किताब की तारीफ करते हुए पीएम को शुक्रिया कहा।  

 


पीएम ने इस खत के जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा कि किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' को अपना प्यार और स्नेह देने के लिए शुक्रिया। मुझे खुशी है कि इस किताब ने परीक्षा की तैयारी के दौरान आपकी मदद की। चेन्नई से अंघ नाम के छात्र ने लिखा कि बच्चों के लिए शानदार किताब लिखने के लिए धन्यवाद। मैं कभी सोच भी नहीं सकती थी कि कोई प्रधानमंत्री बच्चों के लिए ऐसी किताब भी लिखेंगे। खत में लिखा कि मोजी जी बेस्ट हैं अगर बच्चों को वोट डालने की अनुमति दी जाए तो मैं सबसे पहले उन्हें वोट दूंगा। प्यारे नरेंद्र मोदी जी आप दुनिया के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री हैं। 

वहीं दूसरे लेटर में जयेश ने लिखा कि मैं अपनी 12वीं बोर्ड परीक्षा से 10-15 दिन पहले काफी फ्रस्टेट और डिप्रेशन में चला गया था। इस किताब को पढ़ने के बाद मैं परेशानियों से मुक्त होकर फिर से पढ़ाई पर ध्यान देने लगा। अब मैं बिल्कुल फ्रेश माइंड से पढ़ाई कर पा रहा हूं, नकारात्मक विचार दिमाग से बाहर हो गए। मेरी जिंदगी बनाने के लिए धन्यवाद। 

बता दें कि बोर्ड परीक्षा के दौरान बच्चे काफी तनाव महसूस करते हैं। मोदी पहले पीएम हैं जिन्होंने बच्चों के समाधान के लिए किताब लॉन्च की। एग्जाम वॉरियर किताब का विमोचन 3 फरवरी को प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में हुआ था। जहां पीएम मोदी ने एग्जाम से निपटने के ट्रिक्स और टिप्स बताए हैं। हाल ही में 9वीं में पढ़ने वाली छात्रा परीक्षा के डर से घर से भाग गई थी। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने उसे ढूंढ निकाला और परिवार को सौंप दिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने छात्रा को 'एग्जाम वॉरियर्स' किताब को तोहफे में दी थी ताकि वह परीक्षा के डर से बाहर निकल सके।
 

 

Punjab Kesari

Advertising