प्रदूषण दिल्ली का प्रमुख त्योहार..., Viral हो रहा बच्चे का ‘पलूशन हॉलिडे’ निबंध

Friday, Nov 15, 2019 - 03:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी फिर से जहरीली धुंध के साये में आ गया है। एक्यूआई के रिकॉर्ड तोड़ आंकड़ों के चलते हालात इमरजेंसी जैसे बन गए हैं। प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए जहां सरकारी और निजी स्कूलों  को बंद कर दिया गया तो वहीं दूसरी ओर एक मासूम द्वारा लिखा गया ‘पलूशन हॉलिडे’ निबंध तेजी से वायरल हो रहा है।  

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस निबंध में लिखा कि अब से प्रदूषण दिल्ली का प्रमुख त्योहार है। यह हमेशा दिवाली के बाद शुरू होता है। इसमें हमें दिवाली से भी ज्यादा छुट्टियां मिलती हैं। दिवाली में हमें चार छुट्टियां मिलती हैं। लेकिन प्रदूषण में हमें 6+2 = 8 छुट्टियां मिलती हैं। इसमें लोग अलग-अलग मास्क पहनकर घूमते हैं। घरों में काली मिर्च, शहद, अदरक ज्यादा प्रयोग किए जाते हैं। यह बच्चों के लिए अधिक प्रिय है।

प्रदूषण पर लिखे इस निबंध को लेकर लोगों ने राजधानी के हालात पर चिंता जताई है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण के स्तर के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने के बाद सभी स्कूलों को चार दिनों के लिए बंद कर दिया था। वायु गुणवत्ता में सुधार के बाद 5 नवंबर को स्कूल फिर से खुले थे लेकिन हालातों को देखते हुए फिर से स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया। 
 

vasudha

Advertising