गुड-बैड टच क्लास से बाद बच्ची ने टीचर को बताई ''गंदे अंकल'' की बात

Saturday, Feb 23, 2019 - 11:49 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली(नवोदय टाइम्स): नौ साल की बच्ची ने स्कूल में अपनी टीचर को एक अंकल द्वारा बैड टच करने के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद 37 साल के एक शख्स की करतूत उजागर हो गई। टीचर ने बच्ची के परिजनों को स्कूल में बुला कर उन्हें मामले की सूचना दी। बच्ची के परिजनों ने जब बच्ची से पूछताछ की तो उनके पैरों के नीचे से जमीन निकल गई, बच्ची ने अंकल की काली करतूतों के बारे में अपनी मां को बताया जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने मामले की सूचना थाना विवेक विहार पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर विवेक विहार थाने में पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 37 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

विवेक विहार इलाके में रहती है बच्ची
पुलिस के मुताबिक पीड़ित बच्ची परिवार के साथ विवेक विहार इलाके में रहती है। उसने स्कूल में एक टीचर को बताया कि अंकल बैड टच करते है। इस वजह से वह असहज महसूस करती थी। यह सिलसिला काफी लम्बे समय से चल रहा था, बच्ची इस बात से अनजान थी। लेकिन जब पिछले दिनों स्कूल में गुड और बैड टच के बारे में बच्चों को शिक्षित किया गया, तब जाकर इस बच्ची को अपने साथ गलत होने का अहसास हुआ। 

किराएदार की असलियत आई सामने
बच्ची से जानकारी मिलने के बाद टीचर ने उसके परिजनों को खबर की। परिजनों ने समझा-बुझाकर बच्ची से जानकारी हासिल की, जिसके बाद घर के ही किराएदार की असलियत सामने आई। वीरवार को पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बच्ची के घर में किराए पर रहता था व एक निजी कंपनी में जॉब करता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची को मालूम ही नहीं था कि उसके घर में रहने वाले अंकल उसे गलत नीयत से टच करते हैं। वह असहज महसूस करती थी, लेकिन कुछ कह नहीं पाती थी। 

Anil dev

Advertising