टी स्टॉल पर पिता की मदद करने वाला बच्चा चौथी बार UNGA को कर रहा संबोधित: PM मोदी

Saturday, Sep 25, 2021 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करते हुए कहा कि मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं, जिसे Mother of Democracy कहा जाता है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की हमारी हजारों वर्षों की परंपरा रही है। इस 15 अगस्त को भारत ने अपनी आजादी के 75वें साल में प्रवेश किया है। हमारी विविधिता, हमारे सशक्त लोकतंत्र की पहचान है। एक ऐसा देश जिसमें दर्जनों भाषाएं हैं, सैकड़ों बोलियों हैं, अलग-अलग रहन-सहन, खानपान हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है कि एक छोटा बच्चा जो कभी एक रेलवे स्टेशन की टी स्टॉल पर अपने पिता की मदद करता था वो आज चौथी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर UNGA को संबोधित कर रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे लंबे समय तक गुजरात का मुख्यमंत्री और पिछले 7 सालों से भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर मुझे Head of Government की भूमिका में देशवासियों की सेवा करते हुए 20 साल हो रहे हैं और मैं अपने अनुभव से कह रहा हूं, Yes, Democracy can Deliver, Yes, Democracy has delivered।

बता दें कि साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने चौथी बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया। इससे पहले पीएम मोदी साल 2014, 2015, 2019 और 2020 में यूएनजीए को संबोधित कर चुके हैं। हालांकि 2020 में कोविड महामारी के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यूएनजीए को संबोधित किया था।

Yaspal

Advertising