केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले मुख्य सचिव का तबादला, मोदी सरकार के साथ करेंगे काम

Sunday, Nov 18, 2018 - 12:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मारपीट मामले को ले​कर युर्खियों में आए दिल्ली के चीफ  सेक्रेटरी अंशु प्रकाश का तबादला कर दिया गया है। उन्हे अब केंद्र सरकार में एडिशनल सेक्रेटेरी टेली कम्यूनिकेशन के पद पर कर भेज दिया गया है। केंद्र सरकार की अपॉइन्टमेंट कमिटी ऑफ कैबिनेट की ओर से 17 नवंबर को प्रकाश के ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया है।


अंशु प्रकाश अपने कार्यकाल के दौरान काफी चर्चा में रहे। आप विधायकों द्वारा उनसे मारपीट किए जाने का मामला विवादों में रहा। उन्होंने सीएम हाउस में उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया था जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के 11 विधायकों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी। 


सीनियर आईएएस अधिकारी अंशु प्रकाश 1986 बैच और अरुणाचल-गोवा-मिजोरम एवं केंद्र शासित (एजीएमयूटी) कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। दिल्ली में आप सरकार के साथ उनके कई मुद्दों पर मतभेद रहे। आप सरकार के कई फैसलों को लेकर अंशु प्रकाश ने अलग राय रखी, जिसके बाद विवाद देखने को मिला। 


खबरों के अनुसार दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) मनोज परीदा नए मुख्य सचिव की दौड़ में हैं। वह ओडिशा के रहने वाले हैं और एजीएमयूटी के 1986 बैच के ही एक अधिकारी हैं। कृषि सहकारी और किसान कल्याण विभाग में अतिरिक्त सचिव जलज श्रीवास्तव का भी तबादला कर दिया गया है। डीओपीटी के आदेश में बताया गया कि उन्हें भारत के अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

vasudha

Advertising