मुख्य सचिव मामला: दिल्ली सरकार के अधिकारी रोज रखेंगे पांच मिनट का मौन

Thursday, Feb 22, 2018 - 06:54 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले से नाराज आईएएस और दानिक्स अधिकारियों समेत दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने सरकार की राजनीतिक कार्यपालिका द्वारा ‘विश्वास तोडऩे’ पर अपनी खिन्नता प्रकट करने के लिए पांच मिनट का मौन रखा।

आईएएस, दिल्ली,अंडमान एवं निकोबार द्वीप सिविल सेवा (दानिक्स) एवं दिल्ली प्रशासन अधीनस्थ सेवा (दास) के एसोसिएशनों ने तय किया है कि सभी कार्यदिवसों पर भोजनावकाश के दौरान करीब डेढ़ बजे अपने कार्यालयों के बाहर पांच मिनट का मौन रखेंगे।

आप सरकार और नौकरशाही के बीच तनाव दूर होने की दिशा में कोई प्रगति नजर नहीं आ रही है। आईएएस एसोसिएशन की सचिव मनीषा सक्सेना ने कहा, ‘जब तक राजनीतिक कार्यपालिका सभी सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा एवं मर्यादा सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाती, तबतक दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों, जलबोर्ड, अन्य संबंधित कार्यालयों में सभी कार्यदिवसों पर डेढ़ बजे प्रदर्शन होगा।’

दिल्ली सचिवालय में गृह सचिव ने वहां कार्यरत सभी अधिकारियों के पांच मिनट के मौन की अगुवाई की। वहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कैबिनेट मंत्रियों, शीर्ष नौकरशाहों के कार्यालय हैं। विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने इसी हफ्ते के शुरु में मुख्यमंत्री निवास पर आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा मुख्य सचिव पर कथित रूप से किए गए हमले के खिलाफ मौन रखा। बुधवार को दो आप विधायक इस सिलसिले में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिए गए। आम आदमी पार्टी ने उसकी छवि खराब करने के लिए उस पर हमले का आरोप लगाने की बात कही है। 

Advertising