राजनाथ सिंह से मिले तीनों सेनाओं के प्रमुख, कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को सेना के तीनों प्रमुखों सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, नौ सेनाध्यक्ष एडमिरल करमबीर सिंह और वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने मुलाकात की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘‘रक्षा मंत्री ने नयी दिल्ली में सेनाध्यक्ष जनल बिपिन रावत, नौ सेनाध्यक्ष करमबीर सिंह और वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया से मुलाकात की।''

उन्होंने बतया कि यह बैठक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर फिर से तनाव की स्थित पैदा होने पर की गयी। यह बैठक ऐसे समय में हुयी है जब एलओसी पर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की ओर से कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है। जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में 20 अक्टूबर को पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्षविराम के उल्लंघन के बाद रक्षा मंत्री ने सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत से इस पर बात की थी।

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनने वाला है। ऐसे में संभवाना है कि रक्षा मंत्री घाटी में सुरक्षा के मद्देनजर तीनों सेना प्रमुखों को निर्देश दे सकते हैं। सेना प्रमुखों के साथ उनकी यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News