मुख्यमंत्री रूपाणी ने की एकता यात्रा की शुरुआत, 5000 गांवों में घूमेंगे 60 रथ

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 11:59 AM (IST)

बारडोली: गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़यिा के निकट नर्मदा नदी के साधु द्वीप पर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा के तौर पर स्थापित हो रही सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 फुट ऊंची स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों लोकार्पण से पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बारडोली से एकता यात्रा का आरंभ कराया। सरदार पटेल की कर्मभूमि से शुरू हुई इस यात्रा के पहले चरण के तहत 5000 गांवों में 60 रथ भ्रमण करेंगे और सरदार पटेल के राष्ट्र एकता के संदेश को लोगों तक पहुंचायेंगे।  
PunjabKesari
रूपाणी ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में बांधा था, ऐसे में एकता- अखंडता के इस भाव को यह यात्रा 10 हजार गांवों में जन- जन में प्रसारित करेगी। पहले चरण में यह पांच हजार गांवों तक पहुंचेगी। सरदार साहेब ने 562 रजवाड़ों को एक कर अखंड भारत का निर्माण किया था जो वन्दनीय कार्य रहा। इस एकता यात्रा के 60 रथ गावों में भ्रमण करेंगे और सभी लोग एकता की सामूहिक शपथ लेंगे। 

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार साहेब ने किसानों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया था। किसानों के लगान के खिलाफ संघर्ष और सत्याग्रह के ऐतिहासिक बारडोली से गुजरात सरकार ने किसानों के कृषि उत्पाद के लिए सूर्यशक्ति ऊर्जा खेतों में ही पैदा करने और अतिरिक्त बिजली बेचकर आय अर्जित करने के लिए स्काय योजना का प्रारभ किया है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वरभाई परमार ने कहा कि 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री सरदार साहेब की विराटतम प्रतिमा राष्ट्र को समर्पित करेंगे, उससे पूर्व प्रथम चरण में राज्य के 5 हजार गांवों में सरदार साहेब का सन्देश पहुंचाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News