कश्मीरी IAS अधिकारी का इस्तीफा मोदी सरकार के लिए कलंक: चिदंबरम

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 04:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आईएएस अधिकारी शाह फैसल के इस्तीफे को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस कदम से दुनिया उनकी पीड़ा और आक्रोश पर ध्यान देगी। 
PunjabKesari

पूर्व वित्त मंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि प्रथम कश्मीरी आईएएस टॉपर रहे फैसल ने जो कुछ भी कहा है, वह नरेंद्र मोदी सरकार को दोषी ठहराता है। हालांकि दुखद है, लेकिन मैं शाह फैसल को सलाम करता हूं। उनके बयान का हर शब्द सच है और भाजपा सरकार को दोषी ठहराने वाला है। दुनिया उनकी पीड़ा और आक्रोश पर ध्यान देगी।
PunjabKesari

चिदंबरम ने कहा कि कुछ समय पहले ही महान पुलिस अधिकारी पंजाब के पूर्व डीजीपी और मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त जूलियो रिबेरो ने भी यही बात कही थी, लेकिन शासकों की तरफ से उन्हें आश्वासन का एक शब्द तक भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमारे देश के नागरिकों के ऐसे बयानों से हमारा सिर अफसोस और शर्म से झुक जाना चाहिए। मोदी सरकार को लेकर रिबेरो ने तब कहा था कि देश को समावेशी विकास की जरूरत है न कि कुछ वर्गों की।  

बता दें कि फैसल ने सिविल सेवा अधिकारी पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बुधवार को अपने फैसले की वजह कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं को बताते हुए कहा कि कश्मीरी लोगों तक पहुंचने के केंद्र सरकार के प्रयासों में ईमानदारी की कमी है। फैसल ने भारतीय मुसलमानों को हाशिये पर डाले जाने पर भी आक्रोश जाहिर किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News