चिदंबरम क्रोन्स बीमारी से ग्रस्त, तुरंत विशेष उपचार की जरूरत : सूत्र

Tuesday, Oct 29, 2019 - 11:07 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी.चिदंबरम क्रोन्स बीमारी से पीड़ित हैं और किसी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में उनका तत्काल विशेष उपचार कराए जाने की जरूरत है। चिदंबरम के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस नेता आईएनएक्स धनशोधन मामले में फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। नाम उजागर न करने की शर्त पर सूत्रों ने मीडिया से मंगलवार को कहा कि उनकी खराब सेहत को देखते हुए चिदंबरम को इलाज के लिए किसी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में तत्काल भेजा जाना बेहतर होगा। क्रोन्स बीमारी आंतों में सूजन की एक बीमारी है जो मुंह से लेकर गुदा तक पेट एवं आंत संबंधी तंत्र के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकती है। इस बीमारी के लक्षणों में पेट में दर्द, दस्त (सूजन गंभीर होने पर खून भी आ सकता है), बुखार और वजन घटना शामिल है।

चिदंबरम को सोमवार को सुबह के समय राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल ले जाया गया था और बाद में उन्हें एम्स भेजा गया था। उन्हें रात में अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। कुछ दिन पहले, जब चिदंबरम की जमानत याचिका सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय में आई थी, उनके वकील कपिल सिब्बल ने अदालत को सूचित किया था कि कांग्रेस नेता का तिहाड़ जेल में पांच किलोग्राम वजन घट गया है जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

Pardeep

Advertising