चिदंबरम का तंज- आशा है एक दिन सरकार को सलाह देने लौटेंगे सुब्रमण्यम

Saturday, Jul 28, 2018 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद से मुक्त हो रहे अरविंद सुब्रमण्यम को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। चिदंबरम ने दावा किया कि इस सरकार ने सुब्रमण्यम की जीएसटी से जुड़ी रिपोर्ट को दरकिनार कर दिया तथा नयी कर व्यवस्था को गलत ढंग से लागू किया। 


पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि वह आशा करते हैं कि आने वाले समय में सुब्रमण्यम एक उदारवादी, सुधारोन्मुखी और विचारों को स्वीकारने वाली सरकार को सलाह देने के लिए स्वदेश लौटेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज अरविंद सुब्रमण्यम के कामकाज का आखिरी दिन है। हम उनको शुभकामना देते हैं और आशा करते हैं कि वह एक दिन एक उदारवादी, सुधार की ओर अग्रसर और विचारों को स्वीकारने वाली सरकार को सलाह देने के लिए स्वदेश लौटेंगे।

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने मुख्य आर्थिक सलाहकार की रिपोर्ट (जीएसटी संबंधी) को दरकिनार कर दिया और इसी तरह जीएसटी की दर को 18 प्रतिशत से नीचे रखने के हमारे आग्रह को भी खारिज कर दिया। उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी के बाद जीएसटी के गलत क्रियान्वयन ने लघु एवं मध्यम कारोबारों को बर्बाद कर दिया और लाखों लोगों की नौकरियां चली गईं। आप किसी व्यापारी से पूछिये, आपको सच्चाई का पता चल जाएगा। 

 

vasudha

Advertising