चिदंबरम की गिरफ्तारी पर फैसला आज (पढ़ें 8 अक्टूबर की खास खबरें)

Monday, Oct 08, 2018 - 05:04 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः दिल्ली की एक अदालत एयरसेल-मैक्सिस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में सौंपने की मांग करने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर अाज सुनवाई करेगी। अदालत तय करेगी कि कार्ति और उनके पिता पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी की जाए या नहीं। इससे पहले ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट के पास विनती की है कि का्र्ति को गिरफ्तारी से दी गई राहत को रद्द कर दिया जाए। 

इसके अलावा अाइए आपको बताते हैं सोमवार की खास खबरें—

जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव आज 

आतंकियों की धमकी और राजनीतिक दलों के बायकॉट के बीच घाटी में सोमवार को स्थानीय निकाय के पहले चरण का मतदान है। चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

जम्मू -कश्मीर सरकार ने राज्य में जल्दी होने वाले निकाय चुनाव के दौरान वोटिंग के दिन छुट्टी की घोषणा की है। शनिवार को प्रशासन विभाग के जारी एक अादेश में कहा गया है कि निगम, परिषद, समिति में स्थानिक मतदान वाले दिन छुट्टी रहेगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव चार चरणों में होंगे। यह चुनाव 8 ,10 , 13 अौर 16 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 20 अक्टूबर को होगी।

संसद घेरेंगे सफाई कर्मचारी 

दिल्ली के सफाई कर्मचारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर गुरूवार को बड़ा प्रदर्शन किया था। सफाई कर्मचारियों द्वारा 8 अक्तूबर को संसद को घेरने का ऐलान किया गया है। दिल्ली में सफाई कर्मचारी लम्बे समय से हड़ताल पर हैं।

वायु सेना दिवस 

भारतीय वायु सेना सोमवार को अपना 86वां 'वायु सेनादिवस' मनाने जा रही है। इस मौके पर वायु सेना गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना के जांबाज जमीन से लेकर आसमान तक अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे। वायु सेना गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में हर साल की तरह शानदार समागम का आयोजन करेगी। इस मौके पर आसमान में शानदार करतबों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

पितृ विसर्जन अाज, पितरों को दी जाएगी विदाई 

श्राद्ध के बाद पित्तर विसर्जन का समय सोमवार है। कुछ लोग अमावस मंगलवार की मान रहे हैं परन्तु माहिरों के मुताबिक अमावस तिथि सोमवार सुबह 10:47 मिनट पर लग रही है। जो मंगलवार 9 अक्तूबर को सुबह 9:10 मिनट तक रहेगी। श्राद्ध -काल के दिन में 11 बजे से 2 बजे के मध्य होता है। अतः पितरों के विसर्जन हेतु पिंडदान कर्म सोमवार को ही मान्य होगा। मंगलवार को मातामह (नाना-पक्ष) के श्राद्ध का विधान है।

पंजाब में जिला स्तरीय खेल मुकाबले 
नौजवानों को खेल के प्रति ओर उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार के खेल विभाग की तरफ से 'मिशन तंदरुस्त पंजाब' को समर्पित लड़के और लड़कियों के जिला स्तरीय खेल मुकाबले करवाए जा रहे हैं। यह मुकाबले अंडर -14, अंडर -18 और अंडर -25 वर्ग में 8 अक्तूबर से लेकर 28 अक्तूबर तक करवाए जा रहे हैं। लड़के और लड़कियों के अंडर -14 वर्ग के खेल मुकाबले 8 अक्तूबर से 10 अक्तूबर तक, लड़के और लड़कियों के अंडर -18 वर्ग के खेल मुकाबले 16 अक्तूबर से 18 अक्तूबर तक और लड़के और लड़कियों के अंडर -25 वर्ग के खेल मुकाबले 26 से 28 अक्तूबर तक करवाए जाएंगे।

भाजपा फूंकेगी सरकार का पुतला 

भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई द्वारा पंजाब की कैप्टन सरकार की तरफ से पेट्रोल की कीमतों में अपने हिस्से 2.50 रुपए कम न करने के विरोध में 8 अक्तूबर को सुबह 10 बजे पटेल चौक जालंधर शहर में विरोध पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया जाएगा। 

Pardeep

Advertising