सुकमा हमले के बाद बिखरी पड़ी थी जवानों की लाशें, देखें Exclusive तस्वीरें

Wednesday, Mar 14, 2018 - 11:53 AM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हमले के बाद की Exclusive तस्वीरें सामने आई हैं जिसनें आप देख सकते हैं कि कस तरह नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट के बाद एंटी-लैंडमाइन वाहन के परखच्चे उड़ गए। घटना स्थल पर जवानों का शव यहां-वहां बिखरा पड़ा हुआ था।
इसी वाहन में जवान सर्चिग के लिए निकले थे। तभी नक्सलियों के द्वारा पहले तो ब्लास्ट किया गया और उसके बाद उनके वाहनों पर अधाधुन्ध फायरिंग की गई जिसमें 9 जवानों के शहीद हो गए। कुछ अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है। 

अधिकारियों ने बताया कि आज सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे। जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया। इससे बल के नौ जवान शहीद हो गए। 

इस घटना में कुछ अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी है। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है। शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि घटना जंगल के भीतर दुर्गम इलाके में हुई है। घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के नाम सामने आ गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार शहीदों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक उप निरीक्षक आर के एस तोमर, और प्रधान आरक्षक लक्ष्मण, मनोज सिंह तथा धमेंद्र्र सिंह शामिल हैं।

इसके अलावा आरक्षक अजय यादव, मनोरंजन लकड़ा, जितेंद्र सिंह और शोभित शर्मा तथा वाहन चालक चंद्र एच एस शहीद हुए हैं। सूत्रों ने कहा कि घायल जवानों में मदन कुमार तथा राजेश कुमार शामिल हैं। 

Advertising