छत्तीसगढ़: BJP ने की सभी सांसदों की छुट्टी- रमन रेस से बाहर, बेटे का भी टिकट कटा

Monday, Mar 25, 2019 - 08:23 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने छत्तीसगढ़ से अपने सभी सांसदों का टिकट काट दिया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव की रेस से बाहर कर दिए गए हैं और उनके बेटे एवं राजनांदगांव के सांसद अभिषेक सिंह को भी दोबारा टिकट नहीं दिया गया है। अभिषेक का नाम बहुचर्चित पनामा पेपर्स में आया था। चर्चा थी कि भाजपा रमन सिंह को भी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दे सकती है लेकिन उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट आने के साथ ही चर्चा पर विराम लग गया है। भाजपा की लिस्ट में किसी पुराने सांसद का नाम नहीं है। पार्टी ने रविवार को छत्तीसगढ़ की 6 लोकसभा सीटों कोरबा, बिलासपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर और महासमुंद के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

कोरबा से मौजूदा सांसद डॉ. वंशीलाल महतो की जगह ज्योतिनंद दुबे को, बिलासपुर से लखन लाल साहू के स्थान पर अरुण साव, राजनांदगांव लोकसभा सीट से अभिषेक सिंह की जगह संतोष पांडे, रायपुर लोकसभा सीट से रमेश वैश्य की जगह सुनील सोनी, महासमुंद से चंदूलाल की जगह चुन्नीलाल साहू और दुर्ग से विजय बघेल को टिकट दिया गया है। भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने रविवार को 7वीं सूची में छत्तीसगढ़ की बाकी 6 सीटों के साथ ही महाराष्ट्र, मेघालय एवं तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए कुल मिलाकर 9 उम्मीदवार घोषित किए। महाराष्ट्र में भंडारा-गोंदिया से सुनील बाबूराव मेंढे, मेघालय में तूरा (सु.) से रिकमन जी. मोमिम तथा तेलंगाना में मेढक से रघुनंदन राव को टिकट दिया गया है।

दार्जीलिंग से आहलुवालिया को भी नहीं मिली टिकट
भाजपा ने दार्जीलिंग से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री एस.एस. आहलुवालिया को भी टिकट नहीं दी है। उनकी जगह राजू सिंह बिष्ट को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Seema Sharma

Advertising