छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सली हमला, 4 BSF जवान समेत 6 घायल

Wednesday, Nov 14, 2018 - 12:22 PM (IST)

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में आज नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला करते हुए चुनाव ड्यूटी से लौट रहे जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की। हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवानों समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को बीजापुर अस्पताल लाया गया है। बस्तर रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक आर एल दांगी ने बताया कि आज सुबह सुरक्षाबलों का दस्ता चुनाव ड्यूटी के बाद जिला मुख्यालय लौट रहा था। 

   

इसी दौरान नक्सलियों ने बीजापुर से छह किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीजापुर-भोपालपटनम के बीच सुरक्षाबलों के ट्रक को निशाना बनाया। अचानक हुए इस बारूदी सुरंग विस्फोट में बीएसएफ के चार जवान, जिला रिजर्व पुलिस बल का एक जवान और वाहन का चालक घायल हो गया। तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बस्तर के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में दो दिन पहले ही मतदान हुआ है। 



राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिला मुख्यालय से लगभग सात किलोमीटर दूर भोपालपटनम की तरफ बीजापुर घाटी में आज नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीमा सुरक्षा बल के 414 बटालियन के चार जवान, एक डीआरजी का जवान और एक नागरिक घायल हो गए हैं। 


अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में इस महीने की 12 तारीख को पहले चरण का मतदान होने के बाद सुरक्षाबलों को वहां से बाहर निकाला जा रहा है। आज जब बल के जवान एक वाहन में सवार होकर जा रहे थे, तब नक्सलियों ने बीजापुर घाटी में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में चार बीएसएफ जवान, एक डीआरजी का जवान और एक नागरिक ट्रक चालक घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।  

Anil dev

Advertising