छत्तीसगढ़ चुनावः तीसरे मोर्चे पर क्यो बोले रमन सिंह, कौन बनेगा गेमचेंजर?

Sunday, Nov 18, 2018 - 09:59 PM (IST)

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने स्वीकार किया है कि मौजूदा विधानसभा चुनावों में वोटों का विभाजन होगा और तीसरे मोर्चे की एक बड़ी भूमिका होगी। बिलासपुर जिले में बेलतरा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत सिंघरी गांव में चुनावी रैली के लिए पहुंचे डॉ. सिंह ने कहा कि इस चुनाव में तीसरे मोर्चे के असर की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने हालांकि दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)को इस चुनाव में 65 सीटें मिलेंगी और वह राज्य में चौथी बार सरकार बनायेंगे।

कांग्रेस को लेकर क्या बोले रमन
कांग्रेस पर तंज कसते हुए डॉ. रमन ने कहा ,कांग्रेस केवल अफवाह फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में 2013 के बाद अब तक 28 चुनाव लड़े हैं जिनमें 27 चुनाव में उसकी हार हुई है। गांधी इससे पहले पार्टी उपाध्यक्ष रहते 2013 में चुनाव प्रचार के लिए आए थे , तब ही कांग्रेस हारी थी और इस बार भी यही पुनरावृत्ति होगी।

मतदाताओं के रुख पर क्या बोले मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अब 70 विधानससभा का दौरा कर चुके हैं तथा बिलासपुर संभाग सहित पूरे राज्य में भाजपा के पक्ष में माहौल है। उल्लेखनीय है कि बिलासपुर जिले की सात में से करीब चार सीटों पर कांग्रेस ,भाजपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जकांछ) के बीच त्रिकोणीय संघर्ष की स्थिति है। मरवाही सीट से जकांछ प्रमुख एवं छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कोटा सीट से उनकी पत्नी रेणु जोगी चुनाव मैदान में हैं। इसी प्रकार बेलतरा सीट से श्री जोगी के पुराने करीबी सहयोगी अनिल टाह और तखतपुर सीट से संतोष साहू कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

Yaspal

Advertising