25 दिसंबर को होगा छत्तीसगढ़ कैबिनेट विस्तार, 10 विधायक लेंगे मंत्रिपद की शपथ

Sunday, Dec 23, 2018 - 09:51 PM (IST)

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 दिसम्बर को अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे और उस दिन दस विधायकों के मंत्री के तौर पर शपथ लेने की संभावना है। बघेल के 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ टी एस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली थी।
 पार्टी के एक नेता ने रविवार को बताया कि बघेल ने अपनी पार्टी के राज्य के नेताओं के साथ दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की और मंत्रियों के नाम को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी ने कैबिनेट में सभी समुदायों के नेताओं को प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया है। लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है। कैबिनेट को अंतिम रूप देने में 11 लोकसभा क्षेत्रों के अलावा 2019 के चुनावों को भी ध्यान में रखा गया है।’’
छत्तीसगढ़ कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित अधिक से अधिक 13 मंत्री हो सकते हैं। राज्य में विधानसभा की 90 सीटें हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नये मंत्रियों को क्रिसमस के दिन 25 दिसम्बर को राजभवन में पद की शपथ दिलाएंगी। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद मंत्रियों के विभाग तय किए जाएंगे। राज्यपाल भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि मंगलवार को सुबह 11 बजे समारोह होगा।
         

Yaspal

Advertising