छत्तीसगढ़: सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच बीजापुर में मुठभेड़, 10 नक्सली ढेर

Thursday, Feb 07, 2019 - 04:47 PM (IST)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के घुर नक्सल इलाके अबूझमाड में सुरक्षा बलों के नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप पर हमले के बाद हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर हो गए।  राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि खुफिया तंत्र की 40 से 50 नक्सलियों के ट्रेङ्क्षनग कैंप में मौजूद होने की सूचना पर बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में मांड इलाके में जिला पुलिस एवं एसटीएफ के दल ने पहुंचकर उन्हे घेर लिया।सुरक्षा बलों के साथ दो चरणों में लगभग ढाई घंटे हुई फायरिंग में 10 नक्सली ढेर हो गए।   

मौके पर सुरक्षा बलों को 10 वर्दीधारी नक्सलियों के शव मिले
उन्होने बताया कि मुठभेड़ के बाद मौके पर सुरक्षा बलों को 10 वर्दीधारी नक्सलियों के शव पड़े मिले।सुरक्षा बलो ने मौके पर 11 भरमार बन्दूक एवं एक 315 बोर की रिवाल्वर भी बरामद की है।इसके साथ ही बहुत बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया है। उन्होने बताया कि घटना स्थल पर कई लोगो के घसीटे जाने एवं खून के निशान मिले है जिससे और भी नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है।  

सुरक्षा बलों को सुरक्षित वापस लौटना है बड़ी चुनौती
अवस्थी ने बताया कि कोर एरिया में आपरेशन के बाद सुरक्षा बलों को सुरक्षित वापस लौटने की बड़ी चुनौती है,जिसके मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग स्वयं भैरमगढ़ में मौजूद है। उन्होने कहा कि मारे गए नक्सलियों के शव सुरक्षा बल पैदल लेकर लौट रहे है,ऐसे में उन पर नक्सलियों के हमले का खतरा बना रहता है। उन्होने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अभी तक उन्हे सेटलाईट फोन से जो जानकारी मिली है,उसे बता रहे है पुलिस बलों के वापस आने पर ही और विस्तृत जानकारी मिल सकेंगी। 

Anil dev

Advertising