भूपेश बघेल बने छत्तीसगढ़ के सीएम , बोले-सबसे पहले किसानों की कर्ज माफी पर होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 06:56 PM (IST)

रायपुरः छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और विधायक दल के नेता चुने गए भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बघेल को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 36 घंटे के मंथन के बाद रविवार की शाम भूपेश बघेल को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित किया गया था। बघेल के साथ टीएस देव और ताम्रध्वज साहू को भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
PunjabKesari
बघेल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वह उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि नई सरकार के सामने नया छत्तीसगढ़ गढ़ने की चुनौती है। सरकार किसानों, नौजवानों तथा गरीबों के लिए काम करेगी। छत्तीसगढ़ में 25 मई वर्ष 2013 में जीरम घाटी में हमला कर नक्सलियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, वी सी शुक्ला समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं की हत्या कर दी थी।
PunjabKesari
कांग्रेस ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी तथा इस मामले में षडय़ंत्र का आरोप लगाया है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भूपेश बघेल को अपना नेता चुनने के बाद बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News