नोटबंदी से सिर्फ चौकीदार के दोस्तों का भला हुआ: राहुल गांधी

Friday, Nov 09, 2018 - 06:09 PM (IST)

कांकेर (रायपुर):  छत्तीगसढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राज्य के सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांकेर के पखांजुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दो साल पहले मोदीजी ने बिना किसी को बताए 500-1000 के नोट बंद कर दिए थे। गरीबों की जेब से पैसा निकाल लिया। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की, देश के लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया। इससे सिर्फ चौकीदार के दोस्तों का भला हुआ था और किसी का भला नहीं हुआ



उन्होंने कहा कि नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए, विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपए दिए और ये लोग सब पैसा लेकर भाग गए। ये सब आपका पैसा था। इससे आपके बच्चों को शिक्षा मिल सकती थी। नोटबंदी से सभी को लाइन में खड़ा कर दिया। इसके साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि सरकार ने अनिल अंबानी की कंपनी को हवाई जहाज बनाने का अनुभव न होने के बावजूद उन्हें इसका कॉन्ट्रैक्ट दिलवा दिया, जबकि इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को दिया जाना था, जिन्हें हवाई जहाज बनाने का अनुभव है।  



वहीं, इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी के दो साल पूरा होने के मौके पर नरेंद्र मोदी सरकार के इस कदम के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली में भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया। पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनीष चतरथ, नसीब सिंह और पार्टी के कई कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। 


 

Anil dev

Advertising