साथियों के शहादत पर फूट-फूट कर रोया एक जवान, वीडियो हुआ वायरल

Saturday, Apr 29, 2017 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए हमले को लेकर एक सीआरपीएफ का जवान इतना भावुक हो गया कि फूट-फूट कर रोने लगा। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर चल रहा है लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि गई है यह वाकई सीआरपीएफ का जवान है या नहीं। 



 


संदेश देते हुए जवान की आंखों से छलक रहे हैं आंसू
इस वीडियो में जवान ने अर्ध सैनिक बल के अफसरों से गुहार लगाकर बदला लेने के लिए कहा है। जवान कहता है कि मैं एक संदेश देना चाहता हूं और ये संदेश अर्धसैनिक बल के लिए है। संदेश देते हुए जवान की आंखों से आंसू छलक रहे थे और वो बोलता जा रहा था जो एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे है मैं सभी अफसरों से गुजारिश करता हूं जवान ने कुछ ऐसी बातों का भी जिक्र किया जिसे जानकर शायद आप भी भावुक हो जाए जवान ने कहा कि हम लोग जिस खुशी के लिए दूर रहते है, जंगलों में रहते हैं वहां खाना नहीं मिलता यहां तक की नेटवर्क भी नहीं आते।

हमले में न जाने कितनो के परिवार बर्बाद हो गए 
अपने बच्चों की खुशी के लिए अपने मां बाप की खुशी के लिए लेकिन इन लोगों के संपर्क में ही नहीं रह पाते जवान ने कहा कि हमले में न जाने कितनो के परिवार बर्बाद हो गए अब बर्दास्त से बाहर है अधिकारियों से कहता है कि आपके पास वर्दी है हथियार है। ये लड़ाई सरकार, समाज, संविधान की नहीं है अगर इनकी होती तो अब तक खत्म हो जाती है। रोते रोते आगे बढ़ता है और कहता है कि सुकमा अटैक होता है चार दिन मीडिया में रहेगा फिर इसपर बहस चलेगी और फिर खत्म। जवान कहता है अब बर्दााश मत करो कसम खाओ अफसरों सिपाहियों को यही रहना है और तब तक जब तक जवानों की शहादत का बदला ने ले सके। 

आपको किसी स्पेशल पावर एक्ट की जरूरत नहीं
जवान वीडियो में कहता हो कि ये कसम खानी पड़ेगी आपको, आपको किसी स्पेशल पावर एक्ट की जरूरत नहीं है जब मर रहे हैं तो मार कर मरेंगे। सोशल मीडियों पर बोलते हुए कहता है कि हमें इस पर किसी प्रकार की सहानुभूति नहीं चाहिए हमें अपने जवानों का बदला चाहिए खून का बदला खून। नहीं चाहिए किसी का कोई पैसा। जिस मां का बेटा चला जाता है उससे कोई नेता मिलने नहीं पहुंचा कई हजार सैनिक रोड बनाने के चक्कर में अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे है अब बर्दास्त नहीं अब ये लड़ाई अपने स्तर पर लड़ेगे अपने दिमाग से

Advertising