शाह का केजरीवाल को जवाब, 3 दिन पहले ही ITBP को सौंपी जा चुकी है छतरपुर Covid केंद्र की जिम्मेदारी

Wednesday, Jun 24, 2020 - 07:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से लिखे गए पत्र के जवाब में कहा कि छतरपुर के भाटी माइंस स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर में स्थापित कियेए जा रहे दस हजार बेड वाले कोविड-19 मरीजों के देखभाल केंद्र की जिम्मेदारी तीन दिन पहले हुई बैठक में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) को सौंपी जा चुकी है। केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र का निरीक्षण करने के लिए शाह को निमंत्रण पत्र लिखा और उनसे केंद्र संचालन के लिए ITBP और सेना के डॉक्टरों और नर्सों की सेवाएं उपलब्ध कराने का आग्रह भी किया था।

पत्र के जवाब में शाह ने कई ट्वीट किए और कहा कि केजरीवाल जी तीन दिन पहले हमारी बैठक में यह निर्णय लिया जा चुका है कि गृह मंत्रालय इस केंद्र की जिम्मेदारी ITBP को दे रहा है। इस केंद्र का काम पूरे जोरों पर है और बड़े हिस्से में 26 जून तक संचालन शुरू हो जाएगा। राधा स्वामी परिसर में दस हजार बेड्स की व्यवस्था की जा रही है। यह केंद्र विश्व में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए सबसे बड़ा है।

 

शाह ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को यह भी सूचित करना चाहता हूं कि कोविड रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे। इसका निर्माण डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट अस्पताल मिलकर कर रहे हैं। इसकी जिम्मेदारी भी सशस्त्र बल पर होगी। यह Covid देखभाल केंद्र अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा।

Seema Sharma

Advertising