एक बार फिर दुश्मनों के होश उड़ाने को बेताब है जांबाज कमांडेंट चेतन चीता, अस्पताल से मिली छुट्टी

Wednesday, Apr 05, 2017 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली: सीआरपीएफ के जांबाज कमांडेट चेतन चीता एक बार फिर दुश्मनों के होश उड़ाने को बेताब हैं। दो महीने कोमा में रहने के बाद होश में लौटे कमांडेंट चीता ने गृह राज्य मंत्री किरन रजिजू को अपनी इच्छा बताई है। उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द अपनी डयूटी वापिस ज्वाइन करना चाहते हैं। चेतन चिता को आज अस्पताल से छुुट्टी मिल गई है।


बुधवार को रजिजू चीता का हाल पूछने अस्पताल गए। उन्होंने ऐम्स के डाक्टरों का आभार जताया और कहा कि डाक्टरों ने अथक प्रयास और मेहनत कर चीता का इलाज किया। रजिजू ने कहा कि वह कामंडेंट चिता को होश में देखकर प्रसन्न हैं। विता ने जिन्दगी की जो लड़ाई लड़ी है वो दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होंने कहा, चिता अब ठीक हैं। यह करिश्मा ही है। इसके लिए मैं डाक्टरों का आभार जताना चाहता हूं। मुझे आज भी वो दिन याद है जब उन्हें श्रीनगर से लाया गया था। मैने उस समय कल्पना भी नहीं थी कि यह कभी मुझसे बात करेंगे।


रजिजू ने कहा, हमे चीता जैसे जवानों पर गर्व हैं। वह बहादुर अधिकारी हैं और अपने जवानों का हौसला हैं। उन्हें नौकरी पर वापिस जाने की जल्दी है और यह उनकी काबलियत को दर्शाता है।
14 फरवरी को बांडीपोरा मुठभेड़ के दौरान 45 वर्षीय चीता को सिर में गोली लगी थी ओर उनकी दांयी आंख की रोशनी भी चली गई थी। उन्हें नौ गोलियां लगी थीं। इस मुठभेड़ में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

 

Advertising