मशहूर शेफ विकास खन्ना न्यूयॉर्क में खोलेंगे भारतीय रेस्तरां, देश की संस्कृति और विरासत को बढ़ाएंगे आगे

Friday, Mar 22, 2024 - 04:20 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. मशहूर शेफ विकास खन्ना भारत की समृद्ध पाक संस्कृति को पेश करने और पीढ़ियों का पालन-पोषण करने वाली माताओं के सम्मान में न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में एक भारतीय रेस्तरां खोलेंगे 'बंग्लो' नाम के इस रेस्तरां के उद्घाटन से पहले भारतीय शेफ खन्ना ने  कहा- 'रेस्तरां का मतलब केवल भोजन होता है, लेकिन न्यूयॉर्क में इनका मतलब केवल भोजन से ही नहीं, बल्कि विरासत से भी है क्योंकि यहां कई संस्कृतियों का संयोजन है। भारत की संस्कृति और व्यंजनों का इस देश में भी जश्न मनाया जाना चाहिए और 'बंग्लो' प्रवासी भारतीयों के साथ-साथ भारतीय-अमेरिकी बच्चों की अगली पीढ़ी को जोड़ने वाला ऐसा घर होगा, जो उन्हें भारत की सांस्कृतिक जड़ों और विरासत के करीब लाएगा। 


उन्होंने कहा- मेरे लिए 'बंग्लो' की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक ऐसा मंच और माध्यम होगा, जहां प्रवासी बच्चे भारतीय संस्कृति, हमारे भोजन, हमारे उत्सवों से जुड़ सकते हैं। इस रेस्तरां के जरिए खन्ना अपनी दिवंगत बहन राधिका के जीवन और विरासत को भी श्रद्धांजलि देंगे। राधिका इस 23 तारीख को 50 वर्ष की हो जातीं। उनकी याद में रेस्तरां के उद्घाटन के दिन 23 मार्च को ही चुना गया है। 


उन्होंने कहा कि इस रेस्तरां की वास्तुकला नानी और दादी के उस घर जैसी दिखती है, जो भावनाओं से जुड़ा होता है, जहां किसी को पढ़ाई नहीं करनी होती और वहां केवल अच्छा भोजन, जश्न और प्यार होता है। इसलिए मैं उस संस्कृति का निर्माण करना चाहता था। यह उस संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने का एक अद्भुत तरीका है, जिसे भुला दिया गया है।

Parminder Kaur

Advertising