पेपर में शर्म के मारे नीचे सिर कर 4 घंटे बैठी रही लड़कियां!(Pics)

Wednesday, Jun 01, 2016 - 06:47 PM (IST)

इंदौर: मध्य प्रदेश के पीएससी की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2016 में एक बार फिर परीक्षार्थियों की चैकिंग को लेकर बवाल मच गया है। बताया जा रहा है कि चेकिंग के दौरान महिला परीक्षार्थियों के दुपट्टे हटाकर खिड़की पर टांग दिए गए। कॉलर हटाकर गले के लॉकेट देखे गए, जिससे अधिकांश महिला परीक्षार्थी असहज नजर आईं। कुछ लड़कियों के विरोध करने पर भी चेकिंग चलती रही, तो कुछ ने शर्म से सिर झुका लिया।

लड़कियां बोलीं ये कैसी परीक्षा
250 पदों के लिए एमपी पीएससी की परीक्षा के लिए 2 लाख से भी ज्यादा आवेदन आए थे, जिसमें से प्रदेश में 80 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा सुबह से शाम तक दो सत्रों में हुई और परीक्षा हॉल में सिर्फ रोल नंबर ले जाने की अनुमति थी। परीक्षा कक्ष में जाने देने से पहले सभी परीक्षार्थियों को घड़ी, बेल्ट, पर्स, जूते, आभूषण बाहर रखने पड़े। महिला परीक्षार्थियों के दुपट्टे कॉलेज गेट के पास रखवा दिए गए। उन्हें परीक्षा कक्ष में करीब 4 घंटे तक बगैर दुपट्टे के बैठना पड़ा। 

सिर नीचे कर 4 घंटे बैठी रही लड़कियां
इस मामले में एक परीक्षार्थी ने पीएससी को इसकी शिकायत की है, उसका कहना है कि आयोग ने ऐसे कोई निर्देश जारी नहीं किए थे। वहीं, परीक्षा में लड़कियों के दुपट्टा हटाए जाने के निर्देश को परीक्षार्थी और प्रोफेसर दोनों ने गलत माना। छात्राओं का कहना है कि जांच के नाम पर दुपट्टा हटाने से उनकी एकाग्रता भंग हुई और परीक्षा में भी मन नहीं लगा। उन्होंने शर्म के मारे नीचे सिर कर चार घंटे का समय निकाला। छात्राओं का कहना है कि परीक्षा से 30 मिनट पहले महिला प्राध्यापक द्वारा पूरी जांच करा लेते। इसके बाद दुपट्टा लेकर कक्ष में जाने देते। 

Advertising