पूर्ण राज्य बनने पर दिल्ली के प्रत्येक परिवार को देंगे सस्ता घर : केजरीवाल

Monday, Apr 01, 2019 - 10:29 PM (IST)

नई दिल्ली: आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करने के बजाय दिल्ली के पूर्ण राज्य के मुद्दे पर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि दिल्ली में पूर्ण सरकार होने पर दस साल के भीतर प्रत्येक परिवार को सस्ती और आसान किश्तों पर घर मुहैया कराया जाएगा। केजरीवाल ने सोमवार को पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के जनकपुरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,‘70 साल पहले दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) बना था। 

डीडीए केन्द्र सरकार के अंतर्गत है। डीडीए का काम था दिल्ली के प्रत्येक परिवार को सस्ती और आसान किश्तों में घर बना कर देना। डीडीए ने लोगों को घर बनाकर देने के बजाय सिर्फ प्लॉट काटकर बिल्डरों को दिए। डीडीए भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगी और दस साल के अंदर दिल्ली के प्रत्येक परिवार को सस्ती और आसान किश्तों पर घर बनाकर देगी। केजरीवाल ने कहा कि वह इसके लिए पूरी तैयारी करके आए हैं इसीलिए इस वादे के पूरा करने के लिए दस साल का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि ऐसा होने पर दिल्ली में सभी मकान मालिक होंगे कोई किरायेदार नहीं होगा। 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने पर बहुत ऐसे काम होंगे जो पूर्ण राज्य नहीं होने के कारण नहीं हो पा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामलीला मैदान की रैली में कहा था कि सभी सात सीट भाजपा के खाते में जाने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अब मोदी से हम पूछ रहे हैं कि पांच साल हो गए, पूर्ण राज्य का वादा पूरा करने के बजाय अब वह इस वादे से ही मुकर गए हैं।

shukdev

Advertising