रेप मामले में दाती और उसके 3 भाइयों पर चार्जशीट दाखिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  यौन शोषण के आरोपी शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने दाती और उनके तीन सौतेले भाइयों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है। दाती पर एक शिष्या का रेप करने, अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने और धमकाने का आरोप हैै।


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि साकेत अदालत में भादंसं की धारा 376 (बलात्कार के लिए दंड जिसके लिए अधिकतम सजा सात वर्ष है) और 377 (अप्राकृतिक अपराध) के तहत चार्जशीट दायर किया गया। इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि पुलिस ने दाती को गिरफ्तार क्यों नहीं किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि चार्जशीट दायर किया जाना ठीक है, लेकिन दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं किया? 

मालीवाल ने लिखा कि दिल्ली पुलिस बलात्कार के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लेती है, तो फिर दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? दूसरे बलात्कारियों की तुलना में उन्हें तवज्जो क्यों? महिला ने जून में दाती महाराज, उनके तीन भाइयों और एक महिला के खिलाफ दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। मामले को बाद में अपराध शाखा को भेज दिया गया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि दाती महाराज के दिल्ली और राजस्थान के आश्रमों में उसका यौन उत्पीड़न किया गया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News