चारधाम यात्रा: मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

Sunday, May 28, 2017 - 05:43 PM (IST)

देहरादून: मौसम विभाग ने आज अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में छिटपुट स्थानों पर आंधी, आेलावृष्टि तथा गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी जारी करते हुए अगले दो दिनों में प्रदेश में कई जिलों विशेषकर चार धाम यात्रा वाले जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, अगले 48 घंटों में कई जगहों पर खासकर उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की इस चेतावनी के मद्देनजर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों को  किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने खासतौर से चारधाम यात्रा के जिलों और पिथौरागढ़ के  जिलाधिकारी को भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और सीमा सड़क संगठन को रास्ते खोलने की मशीनों और अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ अलर्ट रहने को कहा है। केदारनाथ सहित सभी धामों में राशन, ईंधन और अन्य आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित रखने के निर्देश देते हुए सभी जिलाधिकारियों को आमजन की सुरक्षा और सुविधा का पूरा ध्यान रखने को कहा है।

Advertising