'MeToo को लेकर चर्चा में रहे हैं चरणजीत सिंह चन्नी', बीजेपी नेता अमित मालवीय का आरोप

Sunday, Sep 19, 2021 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मोहर लग गई है। वह राज्य के अगले सीएम की कमान संभालेंगे। इसी बीच बीजेपी पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी के चरित्र पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पंजाब के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि चरणजीत चन्नी पर मी टू का आरोप है।

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा ''3 साल पुराने MeToo मामले में कांग्रेस के सीएम चरणजीत चन्नी को कार्रवाई का सामना करना पड़ा। उसने कथित तौर पर 2018 में एक महिला आईएएस अधिकारी को एक अनुचित संदेश भेजा था। इसे छुपाया गया लेकिन पंजाब महिला आयोग द्वारा नोटिस भेजे जाने पर मामला फिर से खुल गया। अच्छा किया, राहुल।''


जब पंजाब का मुख्यमंत्री मी टू के आरोप में घिरा हो तो क्या महिलाएं वहां अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगी? उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि क्या कांग्रेस पार्टी को महिलाओं की सुरक्षा के परवाह नहीं है। उल्लेखनीय है कि चन्नी पर तीन साल पहले 2018 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) एक महिला अधिकारी को आपत्तिजनक संदेश भेजने का आरोप लगा था। 

पंजाब में यह पहली बार होगा, जब पंजाब में दलित नेता को राज्य की कमान सौंपी गई है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी समेत कांग्रेस नेता शाम को राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे. प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा था। चन्नी के साथ राजभवन नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत भी गए हैं। चन्नी को कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोधी बताया जाता रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही पंजाब के नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं।

 

rajesh kumar

Advertising