डुग्गर प्रदेश के आपसी सोहार्द को बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है : गुलचैन सिंह चाढक़

Saturday, Apr 21, 2018 - 07:48 PM (IST)

जम्मू: डोगरा सदर सभा के प्रधान और जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री गुलचैन सिंह चाढक़ ने जम्मू में उपजी तनाव की स्थिति को डुग्गर प्रदेश के लिए गलत करार देते हुए कहा कि डोगरा प्रदेश के आपसी सोहार्द को बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि गुज्जर-बकरवाल समुदाय डोगरा समाज का हिस्सा हैं और कठुआ कांड एक साजिश है ताकि स्थानीय लोगों जिस तरह से रहते हैं उसमें फूट पैदा की जा सके।


गुलचैन सिंह चाढक़ ने कहा कि कठुआ केस में बच्ची का चाचा घटना के दिन से फरार है और उसे न तो पुलिस ने तलाश और न ही उसकी जांच पड़ताल की है। उन्होंने यह भी कहा कि बच्ची के माता-पिता की हत्या हो चुकी है और परिवारों में संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है तो इस मामले की जांच क्यों नहीं की गई है। हो सकता है कि बच्ची की हत्या इसी उद्देश्य से की गई है। चाढक़ ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की और कहा कि बच्ची को न्याय तभी मिलेगा जब मामले की सही जांच होगी और वो जांच सीबीआई ही कर सकती है।


पूर्व एमएलसी मेजर जनरल गोबर्धन सिंह ने कहा कि वो बच्ची हम सबकी बेटी थी और हमे मगरमच्छ के आंसू नहीं बहाने हैं बल्कि मांग करनी है एक निष्पक्ष जांच की ताकि बच्ची को न्याय मिल सके। डोगरा सदर सभा के सदस्यों ने कहा कि जम्मू में रोहिंग्या एक टाइम बम की तरह बैठे हैं। वे आर्मी कैंप पर पत्थराव करते हैं पर कोई कार्रवाई नहीं होती, पत्रकारों पर हमला करते हैं और कोई कार्रवाई नहीं होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कठुआ में जो भी साजिश रची गई है वो वास्तव में सीएम के घुमंतू समुदाय के लोगों को सरकारी जमीनों पर बिठाने के कानून के बाद ही रची गई है।
 

Monika Jamwal

Advertising