जम्मू-कश्मीर में बदलाव नजर आता है: विदेशी राजनयिक

Friday, Feb 19, 2021 - 02:13 PM (IST)


जम्मू : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए 24 विदेशी राजनयिकों में से एक ने बृहस्पतिवार को राजभवन में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात के दौरान कहा, 'जम्मू-कश्मीर में बदलाव नजर आता है।' एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, इरीट्रिया के राजदूत एलेम शाव्ये ने उप राज्यपाल को धन्यवाद ज्ञापन के दौरान यह टिप्पणी की। जम्मू कश्मीर के दौरे पर आए विदेशी दूतों (राजनयिकों) में यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के भी राजनयिक शामिल हैं। वे अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को जम्मू पहुंचे। बुधवार को उन्होंने कश्मीर का दौरा किया था। वे लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित स्थानीय निकायों को मजबूत करने की दिशा में किये गये प्रयासों का जायजा लेने आए हैं।

 

शाव्ये ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का राजनयिक दौरा आंखें खोलने' वाला है और दौरे से केंद्र शासित प्रदेश से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर समझ बेहतर हुई है। विदेशी राजनयिकों और उप राज्यपाल के बीच हुई मुलाकात के दौरान सिन्हा के सलाहकार राजीव राय भटनागर, फारूक खान और बशीर खान, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मणयम, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। 

 

विज्ञप्ति के मुताबिक, विदेशी राजनयिकों से बातचीत के दौरान उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर अब विकास का गवाह बन रहा है। सिन्हा ने जमीनी हकीकत से रूबरू होने के लिए राजनयिकों का आभार जताया।


 

Monika Jamwal

Advertising