दविंदर की गिरफ्तारी के बाद जम्मू-श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा में बदलाव, CISF को सौंपी गई

Thursday, Jan 16, 2020 - 11:41 PM (IST)

नई दिल्लीः डीएसपी दविंदर सिंह की आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा जल्द केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) के हवाले करने का आदेश दिया है। जम्मू कश्मीर के गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक को भेजे गए आदेश में कहा गया है कि दोनों संवेदनशील हवाईअड्डों की सुरक्षा 31 जनवरी तक सीआईएसएफ को सौंप दी जाए। यह आदेश बुधवार को जारी किया गया।

दविंदर सिंह डीएसपी हवाईअड्डा सुरक्षा के रूप में तैनात था जिसे शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों- नवीद बाबा और अल्ताफ तथा आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया। सिंह पर आतंकवादियों को देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है। जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा का दायित्व अभी सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के पास है।

NIA से जांच शुरू करने को कहा
वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जम्मू कश्मीर के गिरफ्तार डीएसपी दविंदर सिंह के मामले में जांच प्रक्रिया शुरू करने को कहा है। दविंदर को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से दो आतंकवादियों और उनके मददगार एक वकील के साथ एक वाहन से गिरफ्तार किया गया था। डीएसपी पर आतंकवादियों से मिलीभगत और उन्हें देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है।

घटनाक्रम से करीब से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि मामला एनआईए को सौंपने के लिए जल्द ही औपचारिक अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है। मामला एनआईए को सौंपने से पहले जम्मू और दिल्ली में आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। दविंदर, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों-नवीद बाबू और आतिफ अहमद तथा वकील इरफान अहमद मीर से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान जम्मू कश्मीर में तैनात कुछ एनआईए अधिकारी मौजूद थे।

अधिकारियों ने कहा कि एनआईए द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद उसे सभी रिकॉर्ड सौंप दिया जाएगा। पकड़े जाने के समय वाहन चला रहे मीर पर आरोप है कि उसे पाकिस्तान से आदेश मिलते थे। उसने भारतीय पासपोर्ट पर पांच बार पाकिस्तान की यात्रा की थी। 

 

Yaspal

Advertising