जम्मू-कश्मीर में बदलाव देखा जा रहा और घाटी में शांति का माहौल है, खुफिया ब्यूरो के निदेशक बोले

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 07:37 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक तपन कुमार डेका ने रविवार को यहां कहा कि जम्मू-कश्मीर में बदलाव नजर आ रहा है और घाटी में शांति का माहौल है। वह यहां बख्शी स्टेडियम में 71वीं बीएन मलिक मेमोरियल ऑल इंडिया पुलिस फुटबॉल चैंपियनशिप 2022-23 के उद्घाटन समारोह से इतर संवाददाताओं से बात कर रहे थे। डेका अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं।

उन्होंने कहा, “कश्मीर में बदलाव देखा जा रहा है। यहां शांति का माहौल है।” उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में देश भर से करीब 1600 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह इन खिलाड़ियों के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों और कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत करने, यहां की स्थिति के बारे में जानने और पूरे देश में शांति और प्रेम का संदेश फैलाने का अवसर होगा। खेल परस्पर सहयोग की भावना मजबूत करने का एक साधन है, जिसका सबसे बड़ा उदाहरण यह फुटबॉल प्रतियोगिता है।”

डेका ने कहा, “जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बेहतरीन इंतजाम किए हैं जिसके लिए मैं डीजीपी और उनकी टीम का शुक्रगुजार हूं। इतने लोगों के लिए इस तरह की त्रुटिहीन व्यवस्था की गई है, यह आसान नहीं है।” कार्यक्रम में अपने भाषण में, आईबी निदेशक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस देश और इसकी संप्रभुता की रक्षा करने में अग्रणी रही है। उन्होंने कहा, “हालांकि, उनकी अत्यधिक प्रतिबद्धताओं के बावजूद, उन्होंने उत्कृष्ट व्यवस्था की है और मैं डीजीपी और उनकी टीम का आभार व्यक्त करता हूं।” 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News