झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन का युवाओं से वादा, बोले- देंगे 2.87 लाख नौकरियां और 5 लाख लोगों को स्वरोजगार

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने युवाओं के नाम एक खुले पत्र में वादा किया है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सत्ता में आई, तो 2.87 लाख नौकरियां दी जाएंगी और पांच लाख लोगों के लिए स्वरोजगार के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे।

सोरेन ने पत्र में कहा कि भविष्य युवाओं की शक्ति पर निर्भर है और वे झारखंड राज्य से सपने और आकांक्षाएं रखते हैं। उन्होंने हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से भाजपा में शामिल होने का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आते ही 2.87 लाख नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा- "हम स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे ताकि जिन लोगों को पहले रोजगार नहीं मिला, वे भी विकास में शामिल हो सकें। उन्होंने युवाओं की समस्याओं को समझा है और उनके कार्यकाल के दौरान शुरू की गई नियुक्ति प्रक्रिया को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने वादा किया कि यदि भाजपा सत्ता में आई, तो वह एक कैलेंडर तैयार करेगी और सभी भर्ती प्रक्रियाओं को पारदर्शिता के साथ पूरा करेगी।" सोरेन ने विशेष रूप से नए मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे भाजपा को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करें।

बता दें चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया था। उनके पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन को धन शोधन मामले में गिरफ्तारी के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। हेमंत सोरेन 28 जून को जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा हुए थे और तीन जुलाई को उन्हें झामुमो विधायक दल का नेता चुना गया था। झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News